2022 स्टेनली कप फाइनल – कोलोराडो हिमस्खलन-ताम्पा बे लाइटनिंग गेम के सर्वश्रेष्ठ क्षण, दृश्य और ब्रेकडाउन 3

मौजूदा स्टेनली कप चैंपियन शायद रस्सियों पर थे। लेकिन टैम्पा बे लाइटनिंग, लगातार खिताब के विजेता, घर लौट आए, और कोलोराडो हिमस्खलन को 6-2 से हराकर अपने दो गेम के घाटे को घटाकर एक कर दिया।

स्टेनली कप फ़ाइनल में केवल दो गेम की कमी के कारण लाइटनिंग के प्रशंसक चिंतित नहीं थे, यह हिमस्खलन कैसे जीता था। कोलोराडो दोनों खेलों में शुरुआती बढ़त के लिए कूद गया और गेम 2 में, ताम्पा पर पूरी तरह से हावी हो गया। एनएचएल के इतिहास में सीजन के बाद के सर्वश्रेष्ठ गोल करने वालों में से एक, गोलटेंडर आंद्रेई वासिलिव्स्की ने शनिवार को सात गोल दागे।

लेकिन सोमवार को कोलोराडो का लक्ष्य दबाव महसूस कर रहा था। डार्सी कुएम्पर को खींच लिया गया था जब टैम्पा बे ने दूसरे के आधे रास्ते से 5-2 की बढ़त ले ली थी।

यहां बताया गया है कि गेम 3 में लाइटनिंग ने अपने घरेलू बर्फ पर वापस क्या किया।

हमने खुद को एक श्रृंखला मिल गई है

कोलोराडो कुछ अज्ञात क्षेत्र में है।

गेम 3 में 6-2 से गिरने से पहले 25 मई से हिमस्खलन नहीं हारा था। वे सीजन के बाद की अवधि में, उस बड़े अंतर से नहीं हारे थे। डार्सी कुएम्पर को खींच लिया गया, जिससे उनके लक्ष्य पर एक बादल छा गया। वह सारी गहराई स्कोरिंग सूख गई। यह सब खराब था।

ताम्पा खाड़ी एक ताकत थी। यह एक उत्साहजनक जीत होनी चाहिए थी। सिवाय, लाइटनिंग ने निक पॉल और निकिता कुचेरोव को इस प्रक्रिया में स्पष्ट चोटों के कारण खो दिया। कुचेरोव तीसरे में देर से बाहर हो गए और बोर्ड के साथ डेवोन टोज़ के साथ बंधे। गोल करने के ठीक बाद पॉल दूसरे पीरियड में चले गए।

यह पहली सड़क हार थी जिसे कोलोराडो को प्लेऑफ़ में झेलना पड़ा था, लेकिन वे अभी भी श्रृंखला में 2-1 से आगे हैं। टैम्पा बे पोस्टसन में घर पर एकदम सही रहता है। बुधवार को गेम 4 के लिए वह क्या दर्शाता है? बने रहें। — क्रिस्टन शिल्टन

टम्पा बे खेलने आया था

जैसा कि जॉन कूपर ने गेम 3 से पहले कहा था: “ये लोग एक टीम के बिल्ली हैं, लेकिन हम भी हैं। और हम पहले भी इन स्थानों पर रहे हैं।”

वह सही है; बिजली पहले भी गिर चुकी है। उन्हें पहले गिना जा चुका है। और उन स्थानों की तरह ही, स्टेनली कप फाइनल में उनके निधन की खबरें बहुत बढ़ा-चढ़ाकर दिखाई देती हैं।

जैसे बिजली पूर्वी सम्मेलन फाइनल में सड़क पर 2-0 की कमी से पीछे हट गई, वैसे ही वे हिमस्खलन के खिलाफ गेम 3 में एक अलग टीम की तरह दिखते हैं। उन्होंने गेम 2 में 16 शॉट लगाए; उन्होंने आज रात हिमस्खलन के लक्ष्य पर 26 शॉट लगाए हैं। उन्होंने गेम 2 में केवल 29% प्राप्त करने के बाद दो अवधियों के दौरान 50% शॉट प्रयास अर्जित किए हैं। वे पहले दो गेमों में पावर प्ले पर स्कोर नहीं कर सके; उन्होंने अंततः गेम 3 में एक की बराबरी की। उनके सितारों को डेनवर में चेक में रखा गया था; निकिता कुचेरोव, स्टीवन स्टैमकोस, ओन्ड्रेज पलट और विक्टर हेडमैन सभी के पास मल्टी-पॉइंट गेम थे।

ओह, और शायद सबसे महत्वपूर्ण: उन्होंने हिमस्खलन के दो गोलों में छह गोल किए, और इस प्रक्रिया में कोलोराडो गोलकीपर डार्सी कुएम्पर का पीछा किया।

गेम 3 से पहले पैट मरून ने कहा, “हमें वहां जाना है और अभी अपना सर्वश्रेष्ठ खेल ढूंढना है,” जिसमें उन्होंने हमले में एक गोल का योगदान दिया। “उन्होंने हमारा सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा। इसलिए हम उत्साहित हैं। उम्मीद है कि हम आज रात उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं।”

40 मिनट में उन्होंने इसके करीब कुछ दिखाया। लेकिन अभी भी 20 मिनट और हैं और हिमस्खलन उन कुछ टीमों में से एक है जो चार गोल के अंतर को पाट सकती है। — ग्रेग वायशिनस्की

दो के माध्यम से बड़ा नीचे कोलोराडो

जारेड बेडनर ने संकोच नहीं किया। जब लाइटनिंग ने दूसरे के आधे रास्ते से 5-2 की बढ़त ले ली, तो डार्सी कुएम्पर 21 शॉट्स पर पांच गोल करने के बाद आउट हो गए। पावेल फ्रेंकोज को मंजूरी मिली।

यह हो जाना चाहिए था।

कुएम्पर पहली अवधि में तेज था लेकिन एक दायित्व बन गया था। वह लाइटनिंग के दबाव का सामना नहीं कर सका, और कोलोराडो (शायद संयोग से नहीं) उसके सामने आत्मविश्वास से नहीं खेल रहा था।

कुछ समय में यह पहला गेम था जिसमें कुएम्पर को वास्तव में कदम बढ़ाने के लिए बुलाया गया था। टैम्पा बे ने कप फाइनल 2-0 से पीछे कर दिया और सभी को पता था कि एक पुशबैक आ रहा है। हिमस्खलन को देर से बहुत अधिक प्रतिकूलताओं का सामना नहीं करना पड़ा और कुएम्पर, जिन्होंने गेम 2 में केवल 16 शॉट देखे, ने इसे अच्छी तरह से नहीं संभाला।

दी, कोलोराडो अपने किसी भी नेटमाइंडर की मदद करने के लिए बहुत कुछ नहीं कर रहा है। लाइटनिंग ने गेम 2 से स्क्रिप्ट को फ़्लिप कर दिया है और दौड़ और लड़ाई जीत रहे हैं। वे कोलोराडो को उसके ही खेल में हरा रहे हैं। और आंद्रेई Vasilevskiy फिर से बंद लग रहा है। हिमस्खलन के लिए अपने स्वयं के स्टार्टर संघर्ष को देखने से भी बदतर हो सकता है। — शिल्टन

एक के माध्यम से नेतृत्व में बिजली

इसमें से अधिकांश के लिए, लाइटनिंग की पहली अवधि हिमस्खलन की 2-0 श्रृंखला की बढ़त के लिए एक मुखर प्रतिक्रिया के बजाय जीवित रहने की तरह महसूस हुई। उन्हें खेल में लगभग चार मिनट के लिए जेटी कॉम्पेर पर आंद्रेई वासिलिव्स्की के पैर की अंगुली बचाने की जरूरत थी। वेलेरी निचुश्किन के फ्लोटर गोल को ऑफसाइड की बदौलत बोर्ड से हटाने के लिए उन्हें एनएचएल सिचुएशन रूम की जरूरत थी। गेम 1 की दूसरी अवधि के बाद से पहले गोल के लिए उन्हें डार्सी कुएम्पर को नेट में स्लाइड करने के लिए एंथनी सिरेली द्वारा एक भयानक “नो शॉट” गोल की आवश्यकता थी।

लेकिन फिर, एक पल में, वे फिर से बिजली की तरह लग रहे थे। ओंड्रेज पलट ने डेवोन टोज़ पास से पक चुराया। निकिता कुचेरोव ने आक्रामक क्षेत्र में रक्षकों को अपनी ओर खींचा। स्टीवन स्टैमकोस ने पलट को 2-1 से गोल करने के लिए सेट किया, क्योंकि अनसंग विंगर ने अपने नौवें सीधे प्लेऑफ़ होम गेम में एक अंक हासिल किया। और वासिलिव्स्की ने कोलोराडो के अधिक दबाव के खिलाफ बढ़त बनाए रखी, क्योंकि इस अवधि में एवीएस के गोल पर 14 शॉट थे।

बिजली 6-1 है जब वे एक अवधि के बाद नेतृत्व करते हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इस श्रृंखला में खेल के पहले 10 मिनट के बाद उन्होंने कई गोल नहीं किए। छोटी जीत। — विशिंस्की

हिमस्खलन पिछड़ गया

वलेरी निचुश्किन ने सोचा कि उन्होंने बदलाव के शॉट पर खेल का पहला गोल किया, जिसने आंद्रेई वासिलिव्स्की को पहली अवधि में जल्दी हरा दिया।

यह ताम्पा खाड़ी थी जिसे बदलाव मिल रहा था।

लाइटनिंग ने नाटक को ऑफसाइड के रूप में सफलतापूर्वक चुनौती दी, कोलोराडो की पाल से हवा को बाहर निकालते हुए, जो ज्यादातर ताम्पा खाड़ी द्वारा संचालित एक फ्रेम था।

हालांकि यह ज्यादा समय तक नहीं चला। कोलोराडो एक टीम के रूप में लचीला है जैसा कि आप पाएंगे और इसे फिर से टैम्पा बे के शुरुआती धक्का और उनके शुरुआती पावर प्ले मौके दोनों के अपक्षय में दिखाया। हिमस्खलन ने न केवल बिजली को रोक दिया, उन्होंने पेनल्टी भी खींची। गैब्रियल लैंडेस्कोग ने टैम्पा बे पर ज्वार को मोड़ने के लिए आगामी मैन एडवांटेज पर गोल किया।

यह इस श्रृंखला में कोलोराडो द्वारा बनाया गया नौवां सीधा अनुत्तरित गोल था।

यह नौ मिनट का खिंचाव था जिसने कोलोराडो का सर्वश्रेष्ठ दिखाया: गहराई, भाग्य, प्रतिभा, पहचान।

जैसे ही रात होगी हिमस्खलन को उन खंडों की अधिक आवश्यकता होगी। जैसे-जैसे अवधि बीतती गई वे मैला हो गए। और यह बिजली ही थी जिसने दो गोलों के साथ फायदा उठाया। कोलोराडो को हाल ही में अधिक प्रतिकूलताओं का सामना नहीं करना पड़ा है। उलटे गोल और पहली बार इस कप फाइनल से पिछड़ने के बीच, वे अब एक सच्ची चुनौती का प्रबंधन कैसे करेंगे? — शिल्टन

प्रसिद्ध प्रशंसक

कोलोराडो रॉकीज़ पिचर और डेनवर के मूल निवासी काइल फ्रीलैंड भीड़ में बाहर खड़े थे क्योंकि उन्होंने अपने गृहनगर दस्ते की जय-जयकार की।

क्या किसी ने ‘चिकन पार्म’ कहा?

मूँगफली का मखन और मुरब्बा। बैटमैन और रॉबिन। जॉन बुकीग्रॉस और चिकन पार्म। भोजन के साथ Buccigros पेश करने वाली टीमों की परंपरा गेम 3 से पहले जारी रही। लाइटनिंग ने अपना शुभंकर, थंडरबग भी शामिल किया।

यदि आपको एक बेहतर लुक की आवश्यकता है, तो हमारे ग्रेग विशिन्स्की ने आपको कवर किया है।

टम्पा बे नीचे है लेकिन बाहर नहीं है

क्या स्थिति आदर्श है? नहीं। क्या सिलसिला खत्म हो गया है? से बहुत दूर। क्या इस लाइटनिंग हाइप वीडियो में ताम्पा बे के प्रशंसक पक ड्रॉप से ​​पहले एक दीवार के माध्यम से चलने के लिए तैयार होंगे? संभवत।

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*