लक्ज़री होम सेल्स के तहत स्टॉक मार्केट स्वॉन रग आउट रग आउट

लक्ज़री होम सेल्स के तहत स्टॉक मार्केट स्वॉन रग आउट रग आउट

जून की बिकवाली ने उन पर काम किया।

वुल्फ रिक्टर द्वारा वुल्फ स्ट्रीट के लिए।

मैनहट्टन लग्जरी रियल एस्टेट बनाम स्टॉक मार्केट जून में नीचे की ओर सर्पिल: 19 जून के सप्ताह में, कॉन्डोस, को-ऑप्स और टाउनहाउस के लिए केवल 12 बिक्री अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिनकी कीमत $ 4 मिलियन और उससे अधिक थी, जो सप्ताह के बाद से सबसे खराब सप्ताह था। ओल्शान रियल्टी की आज की साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसार, 28 दिसंबर, 2020 (10 अनुबंधों के साथ)।

अनुबंधों की संख्या लगभग एक तिहाई थी औसत पिछले 52 सप्ताहों में हस्ताक्षरित अनुबंधों की संख्या, और पिछले साल जून में इसी सप्ताह (41 बिक्री) से 70% नीचे।

ओलशान की रिपोर्ट में कहा गया है, “यह एनीमिक प्रदर्शन एसएंडपी 500 इंडेक्स के 5.8% गिरने के साथ मेल खाता है, जो मार्च 2020 के बाद का सबसे खराब सप्ताह है।” एसएंडपी पिछले 12 हफ्तों में से 11 गिर गया है।

इस घटना पर अन्य रिपोर्टें भी आई हैं – हालांकि वास्तविक समय-ईश और क्रूर के रूप में बिल्कुल नहीं: लक्जरी अचल संपत्ति के तहत गलीचा को जो खींच रहा है वह जरूरी नहीं कि बंधक दरों में वृद्धि हो – हालांकि यह एक भूमिका भी निभा सकता है लक्जरी अचल संपत्ति की वहन लागत को बड़े पैमाने पर बढ़ाकर – लेकिन स्टॉक की कीमतों में गिरावट जो सभी प्रकार के पहले से दिए गए समीकरणों और धन की भावनाओं को अनिश्चितता में फेंक रही है।

रेडफिन द्वारा जून में पहले जारी किए गए एक विश्लेषण में पाया गया कि लक्जरी घरों की बिक्री – स्थानीय बाजार के शीर्ष 5% में कीमत – तीन महीने की अवधि के दौरान अमेरिका भर में अप्रैल के दौरान लगभग 18% साल दर साल गिर गई – एक बहुत मैनहट्टन में अब जो हो रहा है, उससे छोटी गिरावट। लेकिन रेडफिन की रिपोर्ट केवल अप्रैल तक के आंकड़ों के लिए थी, और तब से शेयरों में काफी गिरावट आई है।

रेडफिन की रिपोर्ट में कहा गया है, “पिछले दशक में केवल दो उदाहरण हैं जब तेज गिरावट आई थी: 30 जून, 2020 (-23.6%) को समाप्त होने वाले तीन महीने और 31 मई, 2020 (-21.6%) को समाप्त होने वाले तीन महीने।”

रेडफिन रिपोर्ट ने “बढ़ती ब्याज दरों, एक कमजोर शेयर बाजार, मुद्रास्फीति और आर्थिक निश्चितता” पर लक्जरी आवास बाजार के “ठंडा” को दोषी ठहराया।

जनवरी के बाद से शेयर बाजार की स्थिति का वर्णन करने के लिए अभिव्यक्ति, “टेपिड स्टॉक मार्केट”, रेडफिन को अंडरस्टेटमेंट-ऑफ-द-ईयर पुरस्कार अर्जित करना चाहिए।

और फिर भी, Redfin रिपोर्ट में उद्धृत अप्रैल के माध्यम से इन तीन महीनों में लक्जरी बिक्री अभी तक शेयरों में हालिया बिकवाली से प्रभावित नहीं हुई थी, जिसमें पिछले सप्ताह क्रूर गिरावट भी शामिल थी।

रेडफिन ने कहा, “साल-दर-साल कोल्डाउन भी हाई-एंड होम्स के लिए बाजार का प्रतिबिंब है, जो एक साल पहले बिक्री में लगभग 80% की वृद्धि के बाद पृथ्वी पर वापस आ रहा है।”

बिक्री का गैर-लक्जरी घर रेडफिन की रिपोर्ट में पाया गया कि अप्रैल के दौरान इसी तीन महीने की अवधि में केवल 5.4% गिरा था।

लेकिन यह हाल ही में बंधक दरों में 6% की वृद्धि से पहले था। रेडफिन रिपोर्ट द्वारा कवर किए गए अप्रैल के तीन महीनों में, औसत 30-वर्षीय सावधि बंधक दर लगभग 3.7% से बढ़कर 5% से अधिक हो गई। लेकिन जून में, 30 साल की फिक्स्ड मॉर्गेज दर 6% से अधिक हो गई, जिससे संभावित घर खरीदारों के लिए जटिलताओं की एक और परत जुड़ गई।

लेकिन रेडफिन की रिपोर्ट के विपरीत, ओलशान का आज का डेटा – मैनहटन में $4 मिलियन और उससे अधिक कीमत के घरों के बिक्री अनुबंधों की संख्या में साल-दर-साल 70% गिरावट – 11% शेयर बाजार के कम से कम हिस्से से प्रभावित था। जून अब तक।

शेयर बाजार में बिकवाली, अगर बनी रहती है, तो उन लोगों के लिए थोड़ा परेशान हो जाता है, जिनके पास शेयर बाजार में बहुत कुछ दांव पर है, खासकर अगर गतिशीलता फेड द्वारा लंबे और कठिन कड़े चक्र के परिणामस्वरूप परिसंपत्तियों के और पुनर्मूल्यांकन की ओर इशारा करती है, जो अब देर से बढ़ती महंगाई पर नकेल कस रही है।

वुल्फ स्ट्रीट पढ़ने का आनंद लें और इसका समर्थन करना चाहते हैं? विज्ञापन अवरोधकों का उपयोग करना – मुझे पूरी तरह से क्यों मिलता है – लेकिन साइट का समर्थन करना चाहते हैं? आप दान कर सकते हैं। मैं इसकी अत्यधिक सराहना करता हूं। कैसे पता करने के लिए बियर और आइस्ड-टी मग पर क्लिक करें:

जब WOLF STREET एक नया लेख प्रकाशित करता है, तो क्या आप ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाना चाहते हैं? पंजी यहॉ करे।

Be the first to comment

Leave a comment

Your email address will not be published.


*